Honda NX500 एडवेंचर टूरर बाइक भारतीय बाजार में हुई लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Honda NX500 Launch date Price all Details in Hindi-दोस्तों Honda ने हाल ही में भारतीय बाज़ार में अपनी नई एडवेंचर टूरर बाइक Honda NX500 को लॉन्च किया है। जो काफी दमदार है. यह बाइक Honda की बिग विंग डीलरशिप के तहत बेची जाएगी और इसकी एक्स-शोरूम कीमत ₹5.90 लाख रुपये रखी गई है।

NX500 में 471cc का लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है जो 46.5 bhp की माक्सिमम पावर और 43Nm का काफी पावरफुल पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ है। जो बाइक को बेहतर कंट्रोलिंग प्रदान करता है.

दोस्तों Honda NX500 bike के डिज़ाइन की बात करें तो NX500 में एडवेंचर टूरिंग के लिए आवश्यक सारे फीचर्स मौजूद हैं। इसमें लंबी सीट, उच्च स्थित हैंडलबार, पावरफुल इंजन, मज़बूत सस्पेंशन और टायर्स आदि शामिल हैं। बाइक का वज़न 196Kg है और इसमें 17.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। जिससे बाइक काफी बेहतरीन लुक में नजर आ रही है.

दोस्तों NX500 में 5-इंच का रंगीन TFT डिस्प्ले दिया गया है जो स्मार्टफ़ोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन जैसे फीचर्स को सपोर्ट करता है। इस बाइक में Bluetooth, USB चार्जिंग सॉकेट, इंजन इमोबिलाइज़र, ट्रैक्शन कंट्रोल और LED हेडलैंप भी मिलते हैं। जिससे आप अपने स्मार्टफोन के जरिए बाइक से जुड़ सकते हैं. और बाइक की सारी जानकारी ले सकते हैं.

NX500 की ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डुअल 296mm डिस्क और रियर में 240mm का डिस्क दिया गया है। इसमें डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ABS भी शामिल है। जो आपको बाइक चलाते समय अचानक ब्रेक लगाने पर आपको सेफ रखता है.

दोस्तों आपको बता दे की इस बाइक की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और फरवरी 2024 से इसकी डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है।

Also read –Kawasaki Eliminator 500: 5.62 लाख रुपए कीमत के साथ भारत में हुई लॉन्च, जानिए फीचर्स और खासियत

Honda NX500 color

दोस्तों यह बाइक भारतीय बाजार में तीन कलर विकल्पों में उपलब्ध होगी- ब्लैक, व्हाइट और रेड। जो काफी शानदार लुक दे रहे हैं.

दोस्तों Honda NX500 की टॉप स्पीड लगभग 182 किलोमीटर प्रति घंटा है. जो काफी तगड़ा है. जब यह रोड पर चलती है तो इसकी स्पीड देखकर सबकी सांसे थम सी जाती है.

Honda NX500 की ऑन-रोड कीमतें शहर के आधार पर अलग-अलग होंगी क्योंकि RTO और इंश्योरेंस चार्जेज़ अलग-अलग होते हैं। बैंगलोर में इसकी ऑन-रोड कीमत ₹6.64 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि हैदराबाद में यह ₹6.94 लाख रुपये से शुरू होती है।

दोस्तों कंपनी ने NX500 का दावा किया है कि यह 27.78 किमी प्रति लीटर की Mileage देगी। यह एक दमदार एडवेंचर टूरर बाइक है जो लंबी यात्राओं के लिए बनी है।

Overall बात करे तो Honda NX500 एक पावरफुल और टेक लोडेड एडवेंचर बाइक है जिसे भारतीय बाज़ार के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है। अगर आप लंबी यात्राएं करना और बेहतरीन राइडिंग एक्सपीरियंस चाहते हैं तो यह बाइक आपके लिए बिल्कुल ठीक रहेगी। Honda ने इस बाइक के साथ भारतीय बाज़ार में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने की ठानी है।

Also read –Hero Mavrick 440: Hero के 440cc की धांसू बाइक लॉन्च होने को तैयार, जानें फीचर्स और कीमत

Leave a Comment