Revolt RV400 BRZ: धांसू इलेक्ट्रिक बाइक भारतीय बाजार में हुई लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Revolt RV400 BRZ Launched Price all Details in Hindi-दोस्तों हाल ही में Revolt कंपनी ने अपनी नई धांसू मोटरसाइकिल Revolt RV400 BRZ को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. जिम आपको तगड़े फीचर्स और स्टाइलिश लुक दी गई है. तो चलिए बिना देर किए Revolt RV400 BRZ (Revolt RV400 BRZ Launched Price all Details in Hindi)मोटरसाइकिल के बारे में पूरी जानकारी देते हैं.

Revolt RV400 BRZ Launched in India

दोस्तों RV400 BRZ बाइक के लॉन्च डेट के बारे में बात करें तो Revolt कंपनी अपनी शानदार बाइक RV400 BRZ को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी है. RV400 BRZ बाइक की बुकिंग तेजी से हो रही है. कंपनी इसकी डिलीवरी अप्रैल 2024 में शुरू करने वाली है.

Revolt RV400 BRZ Price In Hindi

Revolt RV400 BRZ बाइक के कीमत की बारे में बात करें तो, इस की भारतीय बाजार में शुरुआती कीमत ₹1.38 लाख (एक्स-शोरूम) है. इसकी लुक स्टाइलिश दी गई है. जो आपको काफी पसंद आएगी.

Revolt RV400 BRZ Motor Performance In Hindi

Revolt RV400 BRZ Motor Performance

दोस्तों Revolt RV400 BRZ बाइक के मोटर की बात की जाए तो इसमें 3kW का दमदार इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है. जो 170Nm का ताकतवर टॉर्क पैदा करता है. और कंपनी ने इस बाइक में तीन रीडिंग मोड फीचर्स दी है, जिनमे Eco, Normal और Sport शामिल है.

दोस्तों कंपनी का दावा है कि यह बाइक 150 किलोमीटर, 100 किलोमीटर और 80 किलोमीटर की राइडिंग रेंज प्रदान करने में सक्षम है.

Also Read-Honda NX500 एडवेंचर टूरर बाइक भारतीय बाजार में हुई लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Revolt RV400 BRZ Battery And Charging In Hindi

दोस्तों Revolt RV400 BRZ बाइक के बैटरी और चार्जिंग के बारे में बात करें तो इसमें पावरफुल 72V के 3.24kWh के लिथियम आयन बैटरी दी गई है. इस बैटरी को 15A सॉकेट का उपयोग करके महज 4.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.

दोस्तों आपको बता दे की Revolt RV400 BRZ बाइक के बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर 150 किलोमीटर तक चला सकते हैं. साथ ही इसके बैटरी में IP67 rated फीचर्स दिया गया है. जो बैटरी को 30 मिनट और 1 मीटर तक पानी से सुरक्षित रखता है.

Revolt RV400 BRZ बाइक में फिलहाल फास्ट चार्जिंग में कोई सुविधा नहीं दी गई है, हालांकि उम्मीद है कि कंपनी इसके बाद आने वाली बाइक में फास्ट चार्जिंग सुविधा दे सकती है.

Revolt RV400 BRZ Chassis And Suspension In Hindi

दोस्तों Revolt RV400 BRZ बाइक के चेचिस और सस्पेंशन की बात करें. इससे पहले आपको बता दे की Revolt RV400 BRZ बाइक को Sporty और elegant डिजाइन में पेश किया गया है. इसे हूबहू स्पॉट बाइक की तरह डिजाइन की गई है.

Revolt RV400 BRZ बाइक में regenerative ब्रेकिंग और कॉमिक ब्रेकिंग सिस्टमदी गई है. साथ ही इसमें साइड स्टैंड cut-off और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी शानदार फीचर्स दी गई है, जो हमें बाइक की गति, बैटरी की स्थिति, राइडिंग मोड और तापमान को डिस्प्ले पर इंडिकेट करती है, जिसे देख हम जानकारी प्राप्त करते हैं.

कंपनी ने Revolt RV400 BRZ बाइक को शानदार लेकिन किफायती मोटरिंग अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन की है,

Revolt RV400 BRZ color In Hindi

Revolt RV400 BRZ color

दोस्तों Revolt RV400 BRZ बाइक के रंगों के बारे में बात करें, तो इसे भारतीय बाजार में पांच रंगों में लॉन्च किया गया है. जिनमें लूनर ग्रीन, पैसिफिक ब्लू, डार्क सिल्वर, रिबेल रेड और कॉस्मिक ब्लैक रंग शामिल है. जो काफी बेहतरीन लुक दे रही है. आप इसे देखते हैं इसके दीवाने हो जाएंगे.

Revolt RV400 BRZ Features List

Motor3kW
Riding ModeEco, Normal And Sport
Battery3.24kWh (72V)
Charging Time4.5 hours Full Charge
Braking Systemdisc brake with front 240mm And rear 240mm braking system
Designsporty and elegant design
Top Speed85 km/h
Warranty5-year or 75,000 km warranty

Conclusion

दोस्तों आज के इस लेख में हमने आपको Revolt RV400 BRZ मोटरसाइकिल के बारे में जानकारी दी है. हमें उम्मीद है कि यह लेख आपको काफी पसंद आई होगी. अगर इससे जुड़ा आपके मन में कोई सवाल है. तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं, हम आपको जल्द से जल्द अपडेट करेंगे. और ऐसे ही ऑटोमोबाइल के बारे में जानकारी पाने के लिए आप foxbeet.com के साथ जुड़े रहे.

Also read –Hero Xtreme 125R कम कीमत में स्पोर्टी लुक के साथ भारत में लॉन्च, पढ़े पूरी खबर

Leave a Comment