LML Star Electric Scooter Launch Date And Price in India

LML Star Electric Scooter Launch Date And Price in India-दोस्तों हम आज के इस लेख में आपको एक ऐसी बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानकारी देने वाले है. जिसका नाम LML Star हैं. LML कंपनी इसे जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है. आपको बता दे की LML कंपनी ने Bharat Mobility Global Expo 2024 पहली बार दुनिया के सामने लाया है. यह LML Star electric स्कूटर कमल के फीचर्स और बेहतरीन लुक के साथ आने वाली है. चलिए बिना देर किए आपको LML Star के बारे में पूरी जानकारी देते हैं.

LML Star Electric Scooter launch date in India

LML Star एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है, LML Star Electric Scooter Launch Date in India की बात की जाए तो, LML कंपनी के तरफ से अभी तक इसके लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार LML Star electric scooter को भारतीय बाजार में March 2024 में लॉन्च किया जा सकता है.

LML Star Electric Scooter Price in India

LML Star electric scooter को Lohia Machinery Limited द्वारा विकसित किया गया है. LML Star Electric Scooter Price in India की बात की जाए तो, LML कंपनी के तरफ से अभी तक इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भारतीय बाजार में ₹10,0000 होने की उम्मीद है.

LML Star Electric Scooter Design

LML Star  Electric Scooter Design

LML कंपनी ने अपनी LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर में डुअल-टोन थीम के साथ एक फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दिया है, जो बहुत जबरदस्त लुक दे रही है. इसमें एक LED प्रोजेक्ट हेडलैंप और LED DRLs दिया गया है.

LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल डिस्क ब्रेक, आगे की तरफ एक टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन, पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन, राइड मोड, रिवर्स मोड और TPMS जैसी बेहतरीन फीचर्स दी गई है, जो इसकी लुक को और बेहतर बनाती है. इसे बहुत ही खास तरीके से डिजाइन किया गया है.

Also Read : Kinetic e-Luna: धांसू फीचर्स और 110Km रेंज के साथ हुआ लॉन्च, FAME II subsidy के साथ, जाने कीमत और सब कुछ

LML Star Electric Scooter Specification

Scooter NameLML Star
LML Star Electric Scooter launch date in IndiaMarch 2024 (expected)
LML Star Electric Scooter Price in India1 lakh (expected)
Design Futuristic design
MotorHub motor (expected)
DisplayDigital instrument console
LightingLED headlight, LED tail light and LED turn signal lamps
Brakesdisc brake (front) and drum brake (Rear)
Tire typeTubeless tire Both side
Additional features60° Camera, Mobile application And navigation assistance (expected)
SuspensionTelescopic fork In front suspension and mono-shock In Rear
Battery4 kWh (expected)
Charging Time4-7 hours (estimated)
Range212 km (estimated)
Top Speed91 km/h (estimated)
ColorsEternal Black, Skyline Blue, Misty Gray, Verdure Green And Desert Sienna

LML Star Electric Scooter Motor Performance

LML Star  Electric Scooter Motor Performance

LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर दिखने में तो जबरदस्त है ही साथी उतनी ही तगड़ी इसकी मोटर की परफॉर्मेंस है. LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर के मोटर के बारे में बात की जाए तो, LML कंपनी द्वारा इसमें एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो मध्य माउंट है और चैन ड्राइव के माध्यम से इसे पीछे के पहिये के साथ जोड़ा गया है. हालांकि कंपनी के तरफ से इसके मोटर के बारे में ज्यादा जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है, अगर आप मोटर के बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं तो आप LML कंपनी के official site पर जाकर देख सकते हैं. लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर 6.8 hp का पावर जेनरेट कर सकती है. जबकि इसकी टॉप स्पीड 91 किलोमीटर प्रति घंटा होने की उम्मीद है

LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहियों की बात कर तो, इसके आगे और पीछे दोनों तरफ 12 inch के ट्यूबलेस टायर होने की उम्मीद है. वहीं अगर इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो, LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर में आगे की तरफ disc brake, जबकि पीछे की तरफ drum ब्रेक सेटअप दिया गया है.

LML Star Electric Scooter Battery Performance

LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी परफॉर्मेंस की बात करें तो, इसमें LML कंपनी द्वारा 4kWh की लिथियम-आयन बैटरी दिए जाने की उम्मीद है, जो बहुत तगड़ी परफॉर्मेंस करती है. हालांकि LML कंपनी के तरफ से बैटरी और इसके चार्जिंग टाइमिंग को लेकर अभी तक कोई जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है. लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी को फुल चार्ज करने में 4 से 7 घंटे का समय लगता है. और एक बार फुल चार्ज करने के बाद आप इसे 212 किलोमीटर तक आसानी से चला सकते हैं.

LML Star Electric Scooter Color

LML कंपनी अपनी LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में कई बेहतरीन रंगों में लॉन्च कर सकती है. जैसे की Eternal Black, Skyline Blue, Misty Gray, Verdure Green और Desert Sienna.

LML Star Electric Scooter Rivals

LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर की टक्कर भारतीय बाजार में TVS iQube electric, Evolet Raptor, Bajaj Chetak और PURE EV EPluto 7G Pro से होने की उम्मीद है. यह सारे इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में काफी ज्यादा लोकप्रिय है, जो अपने फीचर्स परफॉर्मेंस और डिजाइन के लिए जाने जाते हैं.

Also Read : Honda Forza 350 Launch Date And Price In India: Design, Engine, Specification

Leave a Comment